WORLD CUP : वर्ल्ड कप में कनाडा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जानकार क्रिकेट प्रेमी हो जाएंगे हैरान


कनाडा के 16 वर्षीय नीतीश 2011 विश्व कप (World Cup) में जिंबाब्वे के (ZIM)  विरुद्ध विश्व कप में पदार्पण करने उतरे और एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। बांग्लादेश (BANLADESH) के ताल्हा जुबैर (Talha Zubair) के रिकार्ड को तोड़ते हुए वह विश्व कप खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए।

ओपनर के रूप में किया डेब्यू -

'तेंदुलकर' के नाम से प्रसिद्ध इस युवा खिलाड़ी ने कनाडा (CAN)  के लिए आरंभिक बल्लेबाज के रूप में पदार्पण किया। एक वर्ष पूर्व अंडर-19 विश्व कप खेलने वाले नीतीश इस मैच में केवल एक रन ही बना सके और उनकी टीम यह मैच 175 रन से हार गई।

जॉन (John) थे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी -

40 वर्षीय डेविसन के साथ करने आए थे ओपनिंग सबसे रोचक बात यह है कि नीतीश आरंभिक बल्लेबाज के रूप में इस मैच में जॉन डेविसन (John Davison) के साथ बल्लेबाजी करने उतरे थे। नीतीश जहां केवल 16 वर्ष के थे, डेविसन टीम और उस विश्व कप के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी थे।

सबसे उम्रदराज खिलाड़ी जॉन -

उनकी आयु उस वक्त 40 वर्ष थी। तीसरा विश्व कप खेल रहे डेविसन भी उस मैच में टीम के लिए अधिक योगदान नहीं कर सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में सबसे कम और ज्यादा उम्र के खिलाड़ी ने साथ में खेला। 

विश्व कप में पदार्पण करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी-

खिलाड़ी-

नीतीश कुमार कनाडा 2011 16 साल 283 दिन
ताल्हा जुबैर बांग्लादेश 2003 17 साल 70 दिन
अलेक्सी केरवेजी नीदरलैंड्स 2007 17 साल 186 दिन
दिनसुदथ पसक्वाल श्रीलंका 1979 17 साल 237 दिन
मलाची जोंस बरमुडा 2007 17 साल 266 दिन

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT