लोक सेवा आयोग भर्ती : सरकारी विभाग में 7000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


UKPSC RECRUITMENT : सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. Uttarakhand Public Service Commission ने एक भर्ती Notification जारी किया है. जिसके अनुसार राज्य में बम्पर पद पर भर्तियां की जाएगी. इस अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू हो जाएगी. जबकि आवेदन करने की लास्ट डेट 29 सितम्बर होगी. उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स के जरिए भी इस अभियान के लिए आवेदन कर सकते हैं.  7000 (Coming Soon)

Notification के According to Uttarakhand Public Service Commission की इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 137 पद पर भर्ती करेगा. जिनमें समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी के पद शामिल हैं.

उम्र सीमा (Age Limit) - 

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान  के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

ऐसे होगा चयन-

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों के आधार पर होगा. इनमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट शामिल है.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क-

इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अभियान के लिए General and OBC Category के उम्मीदवारों को 226 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, reserved category के अभ्यर्थियों के लिए शुल्क 106 रुपये है. EWS Category के उम्मीदवारों को 176 रुपये शुल्क निर्धारित है और पीएच उम्मीदवारों को केवल 26 रुपये का शुल्क अदा करना होगा.

कैसे करें अप्लाई (How to apply)

सबसे पहले UKPSC की आधिकारिक साइट  psc.uk.gov.in पर जाएं.

फिर होम पेज पर उपलब्ध यूकेपीएससी आरओ/एआरओ भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें.

इसके बाद उम्मीदवार पंजीकरण करें.

अब उम्मीदवार लॉग इन करें.
इसके बाद उम्मीदवार फॉर्म भरें.

अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें.

फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड करें.

अंत में आगे की आवश्यकता के लिए फॉर्म की हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

यहां क्लिक कर चेक करें अधिसूचना (Click here to check notification) -


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT