PGCIL RECRUITMENT : बिजली विभाग में 5000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Power Grid Corporation of India Limited) ने एक बार फिर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। हाल ही में इंजीनियर ट्रेनी (Engineer Trainee) के पदों पर वैकेंसी के साथ-साथ अब एक ऑफिसर ट्रेनी फाइनेंस के पोस्ट पर वैकेंसी (Vacancy) के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक, कुल 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स (Candidates) को आधिकारिक वेबसाइट https://www.powergrid.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

इस डेट से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (The application process will start from this date) -

इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 24 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। वहीं, पोस्ट पर अप्लाई (Apply) करने की अंतिम तिथि 13 नवंबर, 2023 होगी। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई अनुरोध स्वीकार नहीं होगा। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल (General)/ईडब्ल्यूएस (EWS)/ओबीसी (OBC) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

कुल इतने पदों पर होंगी नियुक्तियां (There will be appointments on a total of so many posts) -

पीजीसीआईएल ऑफिसर ट्रेनी भर्ती 2023 के लिए जारी सूचना के अनुसार, कुल 20 पदों में से यूआर में 8 और ओबीसी कैटेगिरी में 6 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा, एससी, एसटी और ईडब्लूएस श्रेणी में क्रमश: 2, 2, 2 खाली पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) में शैक्षणिक पात्रता (Educational Character) ओर आयु सीमा सहित अन्य नियम और शर्तों को पढ़ लें और फिर अप्लाई करें। 5000 (Coming Soon)

 भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन (How to apply for recruitment) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - powergrid.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर करियर बटन पर क्लिक करें। अब निर्देश पढ़ें और आवेदन पत्र (Application Form) भरें। सबमिट (Submit) करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा। अब आवश्यक शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए भरे गए आवेदन पत्र को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट (Printout) लेकर रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT