Allahabad University Bharti : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 6000 विभिन्न पदों पर के लिए बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फैकल्टी पदों की भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी (Good News)। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने विभिन्न विभागों (Various Vibhag) में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर के पदों पर भर्ती (AU Recruitment 2024) के लिए अधिसूचनाएं जारी की हैं। विश्वविद्यालय (University) द्वारा आज यानी मंगलवार, 12 दिसंबर 2023 को जारी अधिसूचनाओं के मुताबिक विज्ञापित फैकल्टी पदों के लिए आवेदन आज से किए जा सकते हैं और आखिरी तारीख 2 जनवरी 2024 निर्धारित है।

ऐसे करें आवेदन (Apply like this) -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोशिएट प्रोफेसर और प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, allduniv.ac.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 2000 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये तथा दिव्यांगों के लिए सिर्फ 100 रुपये है। वहीं, इन पदों के लिए वर्ष 2021 में आवेदन किए उम्मीदवारों (Candidate) को 1000 रुपये (एससी/एसटी के लिए 500 रुपये और दिव्यांगों के लिए 100 रुपये) शुल्क ही भरना होगा।

योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria) -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में टीचिंग पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को यूजीसी द्वारा निर्धारित मानदंडों को पूरा करना होगा। असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीजी डिग्री (PG Degree) न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ तथा उसी विषय में राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (UGC NET) उत्तीर्ण होना चाहिए। यूजीसी (UGC) अधिनियमों 2018 के अनुसार पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए यूजीसी नेट (UGC NET) अनिवार्य नहीं है। इसी प्रकार एसोशिएट प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पीएचडी के साथ कम से कम 8 वर्ष का टीचिंग (Teaching) का अनुभव तथा प्रोफेसर के लिए कम से कम 10 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। 6000 (Coming Soon)

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT