JNU Recruitment : सरकारी विभाग में 5000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कौन कर सकता है आवेदन


जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी JNU Recruitment 2023) ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर (Assiosicate) Professor) और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन (Online Apply) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 29 दिसंबर, 2023 तक चलेगी। 5000 (Coming Soon)

कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि अगर वे इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं तो समय रहते अप्लाई (Apply) कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://www.jnu.ac.in/career पर जाकर पहले भर्ती से जुड़ा नोटिफिकेशन (Notification) की जांच करनी चाहिए। इसके बाद ही अप्लाई करना होगा।

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी फैकल्टी भर्ती के लिए देनी होगी ये फीस (This fee will have to be paid for Jawaharlal Nehru University Faculty Recruitment) -

जेएनयू (JNU) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, फैकल्टी के पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को ​​2000 रुपये (गैर-वापसीयोग्य) देना होगा। वहीं, एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क (Application Fees) नहीं देना होगा। अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स (Easy Steps) दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

जेएनयू फैकल्टी भर्ती के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (How to apply online for JNU Faculty Recruitment) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट -http://jnu.ac.in/career पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज पर जेएनयू जॉब्स 2023 लिंक पर क्लिक करें। अब अधिसूचना में उल्लिखित फोटोग्राफ, सभी प्रमाणपत्रों, मार्कशीट (Marksheet) , रिसर्च और अन्य की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें। इसके बाद आवेदन पत्र जमा करें।अब अधिसूचना में दिशा-निर्देशों के अनुसार समय-सीमा के भीतर सभी निर्धारित दस्तावेजों/साक्ष्यों के साथ आवेदन ऑनलाइन (Online) जमा करें। इसके बाद शुल्क का भुगतान करें । अब फीस का प्रिंटआउ लेकर भविष्य के लिए रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT