SBI Recruitment : बैंक में 10000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, कौन कर सकता है आवेदन

यह भर्ती अभियान लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता और बिक्री) की 8283 रिक्तियों को भरेगा। पंजीकरण प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू होगी और 7 दिसंबर, 2023 को समाप्त होगी। 2000 (Coming Soon)

महत्वपूर्ण तिथियाँ

आवेदन शुरू होने की तारीख: 17 नवंबर, 2023
आवेदन की अंतिम तिथि: 7 दिसंबर, 2023
प्रारंभिक परीक्षा: जनवरी 2024
मुख्य परीक्षा: फरवरी 2024.

पात्रता मापदंड -

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता। एकीकृत दोहरी डिग्री (आईडीडी) प्रमाणपत्र रखने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आईडीडी पास करने की तारीख 31 दिसंबर, 2023 या उससे पहले है। आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया -

चयन प्रक्रिया में ऑन-लाइन टेस्ट (प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा) और निर्दिष्ट चुनी गई स्थानीय भाषा का परीक्षण शामिल है। 100 अंकों की वस्तुनिष्ठ परीक्षा वाली ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 1 घंटे की अवधि की होगी जिसमें 3 खंड होंगे- अंग्रेजी भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता। https://www.sbi.co.in/

आवेदन शुल्क -

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹750/- है। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएसएम/डीईएसएम को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT