पोस्ट ऑफिस भर्ती : डाक विभाग में 23000 से अधिक डाकिया और अन्य पदों पर नौकरी, जानें क्या है आवेदन प्रक्रिया

डाक विभाग में ड्राइवर की नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को लिए खुशखबरी। भारतीय डाक विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश सर्किल के अंतर्गत राज्य विभिन्न जिलों (India Post) में ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) के पदों पर भर्ती (India Post Recruitment 2024) अधिसूचना जारी की गई है। विभाग द्वारा 6 जनवरी 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार वाराणसी, जौनपुर, आजगमगढ़, मिर्जापुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, बरेली, आदि समेत विभिन्न जिलों में कुल 78 ड्राइवर की भर्ती की जानी है। 23000 (Coming Soon)

ऑफलाइन करें आवेदन, आखिरी तारीख 16 फरवरी (Apply offline, last date is 16th February) -

ऐसे में जो उम्मीदवार डाक विभाग उत्तर प्रदेश सर्किल में निकाली गई ड्राइवर (Driver) की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, indiapost.gov.in पर भर्ती सेक्शन में एक्टिव (Active) किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से ड्राइवर भर्ती (India Post Drive Recruitment 2024) अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) इसी अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म (Form) को भरकर और अपने प्रमाण-पत्रों की प्रतिलिपियों को संलग्न करते हुए इस पते पर जमा कराना होगा - मैनेजर (जीआरए), मेल मोटर सर्विस कानपुर, जीपीओ कंपाउंड, कानपुर - 208001 (उत्तर प्रदेश)। आवेदन जमा कराने की आखिरी तारीख 16 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know the eligibility before applying) -

उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए भारतीय डाक (India Post) विभाग द्वारा निकाली ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड) की भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) की परीक्षा (Exam) उत्तीर्ण की हो और लाइट/हैवी मोटर व्हीकल ड्राइविंग लाइसेंस  (Driving Licience) प्राप्त किया होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 18 वर्ष से कम तथा 27 वर्ष से अधिक न हो। हालांकि, अधिकतम आयु सीमा (Age Limt) में एससी, एसटी, ओबीसी तथा अन्य उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT