PNB Recruitment : पीएनबी बैंक में 8000 क्लर्क, चपरासी पदों पर निकली भर्ती, करें आवेदन


पंजाब नेशनल बैंक (PNB) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। पीएनबी की ओर से स्पेशलिस्ट ऑफिसर (Specialist Officer) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के तहत कुल, 1025 पोस्ट पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें ऑफिसर क्रेडिट, मैनेजर फाॅरेक्स, मैनेजर साइबर सिक्योरिटी, सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के पद शामिल हैं। आवेदन करने की प्रक्रिया आज यानी कि 07 फरवरी, 2024 से शुरू हो रही है। कैंडिडेट्स को अप्लाई (Apply) करने के लिए 25 फरवरी, 2024 तक का माैका दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों (Candidate) को आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in पर जाकर आवेदन करना होगा। 
7000 (Coming Soon)

वैकेंसी डिटेल्स (Vanancy Detail) -

ऑफिसर-क्रेडिट: 1000 पद

मैनेजर फाॅरेक्स: 15 पद

मैनेजर-साइबर सिक्योरिटी: 5 पद

सीनियर मैनेजर सिक्योरिटी : 5 पद

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस/ Information टेक्नोजॉजी/ इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्युनिकेक्शन इंजीनियरिंग (Engineer) में बीटेक होना चाहिए या फिर सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त/अनुमोदित किसी भी संस्थान/कॉलेज/विश्वविद्यालय (University) से न्यूनतम 60% अंक या समकक्ष ग्रेड के साथ एमसीए होना चाहिए। वहीं, मैनेजर फॉरेक्स के पद पर आवेदन (Apply) करने वाले उम्मीदवारों को एमबीए डिग्री/ मैनेजमेंट में पीजी डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों के साथ-साथ अन्य पोस्ट के लिए भी एजुकेशन क्वलिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification)  सकते हैं।

ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी (PWD) श्रेणी के उम्मीदवारों को जीएसटी चार्ज के साथ 59 रुपये (केवल डाक शुल्क) की फीस देनी होगी। वहीं, अन्य श्रेणी के कैंडिडेट्स (Candidate) को जीएसटी के साथ 1180 रुपये फीस देनी होगी। फीस का भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/वीज़ा/मास्टर कार्ड), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट या यूपीआई का उपयोग करके स्क्रीन (Schme) पर मांगी गई जानकारी (Information) प्रदान करके किया जा सकता है। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT