RRB ALP Vanancy : रेलवे में निकली 12000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती दसवीं पास करें आवेदन

रेलवे में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है असिस्टेंट लोको पायलट के बंपर पदों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड ने शॉर्ट नोटीफिकेशन जारी (RRB) कर दिया है रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट ALP के हजारों पदों पर शार्ट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है उम्मीदवारों को असिस्टेंट लोको पायलट के पदों के विज्ञापन का बेसब्री से इंतजार था  अब रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा (RRB) असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है (RRB) कुल 5696 पदों को इस रिक्रूटमेंट (Recruitment) के माध्यम से भरा जाएगा आवेदन की प्रक्रिया 20 जनवरी 2024 से ऑनलाइन माध्यम से प्रारंभ हो जाएगी आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। 7000 (Coming Soon)

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुल 5696 पदों पर असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर इस रिक्रूटमेंट के माध्यम से भर्ती की जाएगी ।

उम्र सीमा (Age Limt) -

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी शॉर्ट नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है यह उम्र सीमा सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के ऊपर लागू होगी हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों (Candidate) को अधिकतम उम्र सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट प्रदान की जाएगी ।

हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2024 होगी अर्थात आवेदन प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी क्योंकि अंतिम तिथि सिर्फ एक महीने का समय है अतः आवेदन प्रक्रिया (Application Process) कभी भी शुरू की जा सकती है उम्मीदवार आरआरबी (RRB) की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे ।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को ₹500 आवेदन शुल्क जमा करना होगा हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ढाई सौ रुपए जमा करने होंगे ।

असिस्टेंट लोको पायलट के पदों पर भर्ती पहले लिखित परीक्षा के आधार पर की जाएगी लिखित परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा सकती है उसके पश्चात लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद मेडिकल परीक्षण भी किया जाएगा जिसमें आई टेस्टिंग महत्वपूर्ण है उम्मीदवारों को विस्तृत नोटिफिकेशन में मेडिकल संबंधित जानकारी पढ़कर ही आवेदन प्रक्रिया (Application Process) करनी होगी विस्तृत नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता की भी जानकारी दी जाएगी ।

इस भर्ती प्रक्रिया में 21 भर्ती बोर्ड शामिल होंगे इसमें अहमदाबाद बेंगलुरु अजमेर गोरखपुर इलाहाबाद सभी भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट पर लिए जाएंगे उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट विजिट करते हैं अजमेर बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट का लिंक हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।7

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT