Scholarship : रिटायर नेवी ऑफिसर ने में स्थापित किया एक नया स्कॉलरशिप जानिए खबर की पूरी अपडेट


अपने दिवंगत बेटे की याद में श्रद्धांजलि देने के लिए, सेवानिवृत्त अमेरिकी नौसेना कैप्टन जॉन ए कार्बोन और उनकी पत्नी मैरी लोइस कार्बोन ने ओल्ड डोमिनियन यूनिवर्सिटी के एजुकेशनल फाउंडेशन के साथ जॉन एंथोनी कार्बोन जूनियर मेमोरियल एंडेड स्कॉलरशिप की स्थापना की है। जॉन कार्बोन जूनियर का 11 मई, 2023 को निधन हो गया। वह 59 वर्ष के थे।

जॉन जूनियर के जीवन का सम्मान करने के लिए दृढ़ संकल्पित, कार्बोन्स ने विशेष शिक्षा में करियर बनाने वाले भावी शिक्षकों का समर्थन करने के लिए इस छात्रवृत्ति के लिए $50,000 का योगदान दिया है। क्योंकि जॉन जूनियर मितव्ययता से रहते थे, उनका बचत खाता इस छात्रवृत्ति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और उनके नाम पर स्थापित अन्य खाते भी हैं।

जॉन कार्बोन ने कहा, "जब जॉन का जन्म 1964 में हुआ था, तब साफ़-सुथरी विशेष शिक्षा मौजूद नहीं थी।" “जॉन के प्रारंभिक वर्षों के दौरान जहां हम रहते थे वहां सार्वजनिक स्कूलों में विशेष शिक्षा उपलब्ध नहीं थी, इसलिए उन्होंने निजी, आवासीय सुविधाओं में सीमित शिक्षा प्राप्त की। आज तक, विशेष शिक्षा शिक्षकों की आवश्यकता अभी भी मौजूद है।

जन्म के समय जटिलताओं के बावजूद, जिसके कारण उनके पूरे जीवन में स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हुईं, जॉन कार्बोन जूनियर, जिन्हें प्यार से जेजे कहा जाता था, ने अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग किया। अपने माता-पिता, बड़ी बहन और विस्तारित परिवार के प्यार भरे समर्थन के साथ, जॉन जूनियर ने रेस्तरां में काम किया, मछली पकड़ने के घाटों और आश्रय कार्यशालाओं में सहायता की और यार्ड के काम का आनंद लिया। टॉयज फॉर टॉट्स कार्यक्रम में उनके योगदान के लिए उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स मरीन कॉर्प्स द्वारा और उनके रक्तदान के लिए रेड क्रॉस द्वारा औपचारिक रूप से मान्यता दी गई थी।

कार्बोन्स का ODU के साथ कोई पूर्व संबंध नहीं है, केवल विशेष आवश्यकता वाले छात्रों के जीवन में बदलाव लाने के लिए एक समर्पण है। यह छात्रवृत्ति औपचारिक शिक्षा के लिए जॉन जूनियर की सराहना और दूसरों को उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद करने की उनकी इच्छा का विस्तार है। यह छात्रवृत्ति उन इच्छुक शिक्षकों को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करेगी जो विशेष शिक्षा में शिक्षण करियर बनाने का इरादा रखते हैं।

ओडीयू के डार्डन कॉलेज ऑफ एजुकेशन एंड प्रोफेशनल स्टडीज के डीन टैमी डाइस ने कहा, "जॉन एंथोनी कार्बोन जूनियर मेमोरियल एंडॉएड स्कॉलरशिप की स्थापना के लिए कार्बोन परिवार के उदार दान से हम बहुत प्रभावित हुए हैं।" “यह छात्रवृत्ति समावेशिता और पहुंच की भावना का प्रतीक है जिसके लिए हमारा कॉलेज खड़ा है। यह विशेष शिक्षा में पढ़ाई करने वाले इच्छुक शिक्षकों को विशेष आवश्यकता वाले छात्रों के जीवन में स्थायी प्रभाव डालने के साधन प्रदान करेगा। कार्बोन परिवार से ऐसा सार्थक समर्थन पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं।''

छात्रवृत्ति पुरस्कार विजेताओं का चयन व्यक्तिगत संकाय नामांकन के आधार पर डार्डन कॉलेज की एक समिति द्वारा किया जाएगा। पात्र होने के लिए, छात्रों को पूर्णकालिक नामांकित होना चाहिए, द्वितीय वर्ष या जूनियर होना चाहिए और न्यूनतम GPA 3.0 होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों को वर्जीनिया बीच, चेसापीक, या नॉरफ़ॉक के निवासी या उनके बच्चे होने चाहिए और छात्र वित्तीय सहायता कार्यालय द्वारा निर्धारित वित्तीय आवश्यकता का प्रदर्शन करना चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT