बिजली विभाग भर्ती : बिजली विभाग में 7600 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


बिहार बिजली विभाग में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बिहार स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (BSPHCL) ने 2600 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 5 अलग-अलग भर्ती अधिसूचनाएं जारी की हैं। कंपनी द्वारा आज यानी बुधवार, 6 मार्च को जारी इन अधिसूचनाओं के मुताबिक टेक्निशियन ग्रेड-3 के 2000, जूनियर एकाउंट्स क्लर्क के 300, कॉरेस्पॉन्डेंस क्लर्क के 150 पदों समेत कुल 2610 पदों पर भर्ती (Bihar Power Recruitment 2024) की जानी है। 5000 (Coming Soon)

आवेदन 1 अप्रैल से (Application from 1st April) -

बिहार स्टेट पॉवर (BSPHCL) द्वारा निकाली गई विभिन्न पदों पर भर्ती (Bihar Power Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी (Company) की आधिकारिक वेबसाइट, bsphcl.co.in पर एक्टिव (Active) किए जाने वाले लिंक के माध्यम से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई (Apply) कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होनी है और उम्मीदवार 30 अप्रैल 2024 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे।

कौन कर सकता है आवेदन? Who can apply?) -
 
BSPHCL द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार बिहार स्टेट पॉवर में टेक्निशियन ग्रेड-3 के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को मैट्रिक परीक्षा (Exam) उत्तीर्ण होने के बाद इलेक्ट्रिशियन ट्रेड (Electration Trade) में आइटीआइ किया होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2024 को 18 वर्ष से कम तथा 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा (Age Limt) 40 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा में राज्य के SC/ST/EBC/BC उम्मीदवारों को बिहार सरकार (Bihar State) के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना (BSPHCL Notification 2024) देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT