परिवहन विभाग भर्ती : परिवहन विभाग में 16017 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के 6 क्षेत्रों में परिचालकों (Conductor) के कुल 1649 पदों पर भर्ती की जानी है। इन क्षेत्रों में अलीगढ़, मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, बरेली और नोएडा शामिल हैं। यह भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) आउटसोर्स आधार पर की जानी है। 16000 (Coming Soon)

क्षेत्रवार रिक्तियों के विवरण (Region Wise Vacancy Details) -

अलीगढ़ - 239

मुरादाबाद - 557

लखनऊ - 288

बरेली - 256

गाजियाबाद - 147

नोएडा - 162

आवेदन के लिए योग्यता (Qualification To Apply) -

यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सीसीसी प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। एनसीसी बी सर्टिफिकेट (Certificate) तथा भारत स्काउट एवं गाइड के राज्य या राष्ट्रपति पुरस्कार प्रमाण-पत्र प्राप्त उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट (Intermediate) के प्राप्तांकों में 5 प्रतिशित का वेटेज दिया जाएगा।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों (जैसे अन्य पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया (Application Process) -

ऐसे में जो उम्मीदवार यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश सरकार के सेवायोजन पोर्टल, sewayojan.up.nic.in पर जाकर अप्लाई (Apply) कर सकते हैं।

शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी (Helpline Issued For Complaints) -

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम भर्ती प्रक्रिया को लेकर शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी की है। यदि भर्ती किसी भी प्रकार की अवैध धनराशि की मांग की जाती है, तो परिवहन निगम की हेल्पलाइन नं.18001802877 पर शिकायत (Complain) दर्ज करा सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT