Devdutt Padikkal : देवदत्त पडिक्कल ने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू किया जानिए पूरी खबर


भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के लिए देवदत्त पडिक्कल को टेस्ट डेब्यू कैप सौंपी है। पडिक्कल ने गुरुवार (7 मार्च) को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में टॉस से पहले अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन से अपनी टेस्ट कैप प्राप्त की।

दिलचस्प बात यह है कि रजत पाटीदार के चोटिल होने के कारण पडिक्कल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 'एक्स' को बताया कि 6 मार्च (बुधवार) को अभ्यास सत्र के दौरान पाटीदार के बाएं टखने में चोट लग गई और गुरुवार की सुबह उन्हें चोट लग गई।

पडिक्कल ने अपने युवा प्रथम श्रेणी करियर में काफी संभावनाएं दिखाई हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने करियर में 31 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और अब तक 2227 रन बनाए हैं। हाथ में विलो लेकर उनका औसत 44.54 है और वह पहले ही छह शतक और 12 अर्धशतक बना चुके हैं।


विशेष रूप से, पडिक्कल को एकादश में शामिल करना उन दो महत्वपूर्ण बदलावों में से एक है जो भारत ने श्रृंखला के अंतिम टेस्ट मैच के लिए किए हैं। तेज़ गेंदबाज़ जसप्रित बुमरा भी आकाश दीप की कीमत पर प्लेइंग इलेवन में वापस आ गए हैं।

कार्यभार प्रबंधन के तहत रांची में श्रृंखला के चौथे टेस्ट के लिए बुमराह को आराम दिया गया और इससे आकाश के लिए भारत के लिए टेस्ट पदार्पण का मार्ग प्रशस्त हो गया। आकाश ने अपने पदार्पण मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन किया और पहली पारी में उन्होंने बेन डकेट, जैक क्रॉली और ओली पोप के बड़े विकेट लिए।

भारत की प्लेइंग XI:

यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जड़ेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रित बुमरा।

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT