DU RECRUITMENT : दिल्ली विश्वविद्यालय में 12000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन


दिल्ली यूनिवर्सिटी का हिंदू कॉलेज जॉब का शानदार मौका दे रहा है। कॉलेज ने नॉन-टीचिंग स्टाफ (Non Teaching Staff) के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत, लैब असिस्टेंट, लेबोरेटरी अटेंडेंट और जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए आवेदन करने के अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 है। लास्ट डेट के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट https://rec.uod.ac.in/ पर जाकर लॉगइन करना होगा। 

हिंदू कॉलेज (Hindu Collage)  की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 36 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें, लैब असिस्टेंट बॉटनी, लैब असिस्टेंट केमिस्ट्री, लैब असिस्टेंट (Lab Assistant) फिजिक्स, लैब असिस्टेंट जुलॉजी, जूनियर असिस्टेंट, लेबोरेटरी अटेंडेंट और लाइब्रेरी अटेंडेट के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Education Qualification) -

लैब असिस्टेंट फिजिक्स/ केमिस्ट्री/ जुलॉजी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विज्ञान विषय के साथ सीनियर सेकेंडरी (10+2) या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए या फिर संबंधित विषय के साथ स्नातक होना चाहिए।
जूनियर असिस्टेंट (Junior Assistant) के पोस्ट पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidate) को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/विश्वविद्यालय/संस्थान से सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (10+2) या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही टाइपिंग स्पीड (Typing Speed) 35 शब्द प्रति मिनट अंग्रेजी में या 30 शब्द प्रति मिनट कंप्यूटर के माध्यम से हिंदी में टाइपराइटिंग होनी चाहिए। 8000 (Coming Soon)

इन बातों का रखें ध्यान (Keep these things in mind) -

आधिकारिक सूचना के अनुसार, निर्धारित पदों के लिए आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा/ साक्षात्कार परीक्षाओं (Exam) की तारीख सहित अन्य के संबंध में जानकारी केवल कॉलेज की वेबसाइट पर अपलोड (Upload) की जाएगी। जारी सूचना में यह कहा गया है कि, वे सभी उम्मीदवार जो एक से अधिक पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उन्हें अलग-अलग आवेदन फॉर्म (Application Form) भरना होगा और वो भी निर्धारित शुल्क के साथ, तभी एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे। इसके साथ ही, बिना पूरी जानकारी (Information) के बिना या निर्धारित शुल्क के बिना प्राप्त आवेदन अस्वीकार कर दिए जाएंगे। वहीं, एक बार भुगतान की गई फीस किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT