UP Aganwadi Bharti 2024 : बाल विकास विभाग में 25012 से अधिक पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रही महिला उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) के महिला और एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित बाल विकास परियोजना के अंतर्गत विभिन्न जिलों संचालित होने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों (Aganwadi Center) में आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती (UP Aganwadi Bharti 2024) की जिलेवार (Jilwar) निकाली जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी जिलों में कुल 25 हजार से अधिक आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की भर्ती की जानी है।

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria for Uttar Pradesh Anganwadi Recruitment) -

उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालयों द्वारा निकाली जा रही आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों (Aganwadi Worker) की रिक्तियों को लेकर अधिसूचना के माध्यम से उम्मीदवार (Candidate) आवेदन के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड जान सकती हैं। इस क्रम में बागपत जिले के जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा मंगलवार, 12 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार आंगनबाड़ी कार्यकत्री की भर्ती (UP (Aganwadi Bharti 2024) के लिए आवेदन निम्नलिखित पात्रता शर्तें हैं :

आंगनबाड़ी कार्यकत्री भर्ती (UP Aganwadi Bharti 2024) के लिए सिर्फ महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं।

महिला उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आयु निर्धारित कट-ऑफ डेट पर 18 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवारों को आवेदन के जिले में सम्बन्धित वार्ड/ग्राम सभा का स्थाई निवासी होनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application process for Uttar Pradesh Anganwadi Recruitment) -

ऐसे में जो महिला उम्मीदवार उत्तर प्रदेश आंगनबाड़ी भर्ती (UP Aganwadi Bharti 2024) के लिए आवेदन करना चाहती हैं, वे इस भर्ती (Bharti) के लिए लॉन्च किए गए पोर्टल, upanganwadibharti.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) के माध्यम से आवेदन कर सकती हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2024 (मध्य रात्रि 12 बजे तक) निर्धारित की गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT