KL Rahul : केएल राहुल ने हर के बाद दिया एक ऐसा बयान, बयान सुनकर क्रिकेट प्रेमी हुए खुश


लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल अपने शुरुआती आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों अपनी टीम की 20 रन की हार के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते थे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि कोई भी टीम पहले पावरप्ले कोड को क्रैक करने में सक्षम नहीं है। सप्ताह अब तक.

इस सीज़न से आईपीएल में प्रति ओवर दो बाउंसर का नियम लागू किया गया है और एलएसजी 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले छह ओवरों में ही आउट हो गई, जिससे उनका स्कोर 3 विकेट पर 47 रन हो गया। राजस्थान रॉयल्स अपने पहले छह ओवरों में 2 विकेट पर 54 रन बनाकर थोड़ा बेहतर थी। ओवर.

ट्रेंट बोल्ट की गेंद हेलमेट पर लगने के बाद देवदत्त पडिक्कल और राहुल दोनों को कनकशन प्रोटोकॉल से गुजरना पड़ा।

राहुल ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, "यह सिर्फ पहला गेम है और मैं इसका बहुत ज्यादा मतलब नहीं निकालूंगा या ज्यादा विश्लेषण नहीं करूंगा।"

"पावरप्ले हर टीम के लिए महत्वपूर्ण है, और मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम अभी तक इसे क्रैक कर पाई है। मोहसिन पहले सीज़न में हमारे पावरप्ले गेंदबाज थे, लेकिन पिछले सीज़न में वह पूरी तरह से फिट नहीं थे। उन्हें वापस देखकर अच्छा लगा। नवीन रहे हैं।" उनके आने के बाद से यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है,'' उन्होंने कहा।


राहुल को लगा कि सवाई मान सिंह ट्रैक पर 194 बड़ा लक्ष्य नहीं था.


"मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बहुत बड़ा था। यह सिर्फ 10 से अधिक था। हमने टुकड़ों में अच्छी गेंदबाजी की। बस कुछ गलतियाँ कीं।"

उनकी टीम ने तीन विकेट जल्दी खोने के बावजूद 194 रन के लक्ष्य का पीछा कर लिया, यह कप्तान के लिए एक बड़ी सकारात्मक बात थी।

"हम अपनी छोटी-छोटी गलतियों से सीखेंगे। जब हम बिना किसी कारण के तीन [डाउन] होते हैं, और हम खुद को 194 रनों का पीछा करने का मौका देते हैं तो यह हमारी लाइन-अप की बात करता है।

राहुल ने कहा, "लेकिन हमें क्रिकेट के खेल जीतने के तरीके खोजने की जरूरत है। हम यहां से आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि हम कहां मजबूत हो सकते हैं।"

पिछले सीज़न के बेहतर हिस्से को चूकने के बाद, जिसे उन्होंने "दर्दनाक" कहा था, राहुल आईपीएल के वर्तमान संस्करण की शुरुआत अर्धशतक के साथ करके खुश थे।

जब आप रन बनाते हैं तो आप हमेशा अच्छा महसूस करते हैं।' लेकिन हमारे लिए अंत में जीत हासिल करना महत्वपूर्ण है। इससे अधिक संतुष्टि मिलती है।”

उन्होंने ड्रेसिंग रूम में शांति लाने के लिए जस्टिन लैंगर की भी सराहना की।

"लैंगर ने समूह में बहुत शांति ला दी। जब मैंने कहा कि हमें क्रिकेट के खेल जीतने के तरीके खोजने की जरूरत है तो मैंने उनकी बात चुरा ली। हम उनके साथ रहने का आनंद लेते हैं।"

राहुल ने अपने कोच की प्रशंसा करते हुए कहा, "हम सभी ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व कप और एशेज जीत दिलाते हुए कोचिंग करते हुए देखा है।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT