POST OFFICE BHARTI : 9000 क्लर्क लेवल, सहायक इत्यादि पदों पर डाक विभाग में भर्ती, 10वीं 12वीं करें आवेदन


POST OFFICE BHARTI : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती निकाली है। आईपीपीबी ने कुल 47 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस (Application Process) शुरू हो चुका है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट www.ippbonline.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 अप्रैल, 2024 है। लास्ट डेट (Last Date) बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 47 पदों में से 21 पोस्ट अनारक्षित श्रेणियों (Post Unreserved Category) के लिए निर्धारित किए गए हैं। वहीं, 4 पद ईडब्ल्यूएस कैटेगिरी में और 12 पद ओबीसी श्रेणी के लिए निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा, 7 पद एससी श्रेणी के लिए और 3 खाली पद एसटी श्रेणी के लिए हैं। 9000 (Coming Soon)

 POST OFFICE BHARTI : ये देनी होगी फीस (This fee will have to be paid) -

आईपीपीबी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग (Reserved Class) के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जााएगी। इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों (Candidate) को एससी/ एसटी/पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन शुल्क 150 रुपये है। वहीं, अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये है। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल (Portal) पर विजिट कर सकते हैं। 

POST OFFICE BHARTI : ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply Online Liks This) -

डिया पोस्ट पेमेंट बैंक एग्जीक्यूटिव भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आईपीपीबी की वेबसाइट ippbonline.com पर जाना होगा। अब होमपेज पर करियर विकल्प पर क्लिक करें। पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें। सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क (Application Fees) का भुगतान करें। आवेदन प्रपत्र जमा करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट (Printout) लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT