Rohit Sharma : रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या में हुआ झगड़ा, रोहित शर्मा बीच IPL हो सकते हैं बाहर


ऐसे समय में जब इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2024 में मुंबई इंडियंस की चेन्नई सुपर किंग्स से हार के बाद हार्दिक पंड्या को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, तो महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली पांच बार के चैंपियन के समर्थन में सामने आए हैं। जबकि महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सीएसके के खिलाफ हार्दिक को उनकी सामान्य गेंदबाजी और कप्तानी के लिए बुलाया, वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कहा कि मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी आक्रमण में 'ज्यादा कुछ नहीं' है।

रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में सीएसके की पारी के फाइनल में एमआई कप्तान हार्दिक ने 26 रन बनाए। अंतिम ओवर में एमआई पेसर की पिटाई करते हुए, महान क्रिकेटर एमएस धोनी ने हार्दिक के खिलाफ तीन छक्के लगाए, जिससे सीएसके को नए सीज़न के पहले एल क्लासिको में एक विशाल स्कोर बनाने में मदद मिली। मुंबई इंडियंस के कप्तान पंड्या को इंडियन प्रीमियर लीग में प्रशंसकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। गुजरात टाइटंस को छोड़कर मुंबई इंडियंस में शामिल होने के बाद पंड्या को वानखड़े में कड़ी घर वापसी का सामना करना पड़ा।

हार्दिक को आईपीएल 2024 के लिए मुंबई के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह लेने के बाद प्रशंसकों द्वारा शत्रुतापूर्ण स्वागत का सामना करना पड़ा। हार्दिक के नेतृत्व में, एमआई मुंबई में सीएसके से क्लासिको हारने के बाद आठवें स्थान पर खिसक गया है। क्या रोहित की जगह हार्दिक को मौका देकर मुंबई ने सही फैसला किया? ऑस्ट्रेलिया के ली को लगता है कि जब उनके स्टार खिलाड़ी लय हासिल कर लेंगे तो लगातार धीमी शुरुआत करने वाले खिलाड़ी गति पकड़ लेंगे।

रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को मजबूत समर्थन मिला है'
"मेरी टिप्पणियों के आधार पर, यह स्पष्ट है कि रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या दोनों को आईपीएल में अपने साथियों से मजबूत समर्थन मिला है। मुंबई इंडियंस के इतिहास पर गौर करें तो यह उल्लेखनीय है कि वे अक्सर मैचों की शुरुआत नपी-तुली गति से करते हैं और धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं। हालाँकि, एक बार जब रोहित या हार्दिक अपनी लय हासिल कर लेते हैं, तो उनका प्रदर्शन तेजी से बढ़ता है, जिससे टीम सफलता की ओर बढ़ती है।

चाहे वह रोहित हो या हार्दिक...
नए सीज़न के पहले क्लासिको में एमआई का नेतृत्व करते हुए, पंड्या ने तीन ओवर फेंके और 43 रन लुटाए। एमआई कप्तान ने रुतुराज गायकवाड़ (69) और डेरिल मिशेल (17) के महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। हार्दिक के पूर्ववर्ती रोहित ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार शतक लगाया। हालाँकि, 12 वर्षों में रोहित का पहला आईपीएल शतक व्यर्थ चला गया क्योंकि CSK ने MI को 20 रनों से हरा दिया। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने कहा, "नतीजतन, मैं खुद को आश्वस्त पाता हूं, चाहे वह रोहित हो या हार्दिक, या टीम की कमान संभालने वाला कोई और, क्योंकि दोनों के पास अपने साथियों को प्रेरित करने और नई ऊंचाइयों तक ले जाने की क्षमता है।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT