UPSC Agiculture Vanancy 2024 : 6000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


UPSC Agiculture Vanancy 2024 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने जूनियर अनुवाद आधिकारिक (Junior Translater Officer) सहित सैंकड़ों पदों पर भर्ती निकाली है। जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन के इच्छुक हैं, उनके लिए यह सुनहरा मौका है। बात दें कि आयोग ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। वहीं अधिसूचना के माध्यम से आयोग ने इन पदों के लिए आवश्यक योग्यताएं भी स्पष्ट कर दी हैं। हालांकि आवश्यक योग्यताएं हर पद के लिए अलग हैं, जिस कारण अभ्यर्थियों को अधिसूचना पूरी और स्पष्ट तरीके से पढ़नी होगी। आइए जानते हैं भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां...

इतने पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए ये है आवेदन शुल्क - 

आयोग ने जूनियर ट्रांसलेटर ऑफिसर सहित कई पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी करते हुए पदों की संख्या भी स्पष्ट कर दी है। जहां अधिसूचना के अनुसार आयोग इस भर्ती के माध्यम से कुल 261 रिक्तियों को भरेगा। 
वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 25 रूपये देने होंगे। हालांकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/महिला आवेदकों से किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा। 4000 (Expected)


अभ्यर्थी इस तिथि तक यहां से कर लें अपना आवेदन पूर्ण - 

अगर आप इन पदों पर भर्ती के इच्छुक हैं और आवेदन करना चाहते हैं, तो अब आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन तमाम पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अप्रैल 2024 से की गई है। वहीं इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 02 मई 2024 निर्धारित की गई है। 
इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की अधिकारिक वेबसाइट http://upsc.gov.in/ पर जाना होगा। बता दें कि आवेदन के दौरान अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की त्रुटि न करें, अन्यथा उनका आवेदन निरस्त किया जा सकता है। 

इस योग्यता और उम्र सीमा के अभ्यर्थी करें आवेदन - 

उपर्युक्त पदों पर भर्ती के लिए आयोग ने न सिर्फ संबंधित योग्यता जारी की है, बल्कि इसके लिए आयोग ने उम्र सीमा भी जारी कर दी है। अगर अभ्यर्थी निम्न योग्यताओं के दायरे में आते हैं, तो ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं - 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम संबंधित विषय में ग्रेजुएशन के साथ साथ अनुभव भी आवश्यक है। हालांकि पदों के अनुसार योग्यता में बदलाव भी है। 
* उम्र सीमा - अगर उम्र सीमा की बात करें, तो यह भी पद और वर्ग के अनुसार अलग अलग है। परंतु सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतक आयु सीमा 30 वर्ष निर्धारित की गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT