Indian Army Bharti : सेना में निकली 3000 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


भारतीय सेना ने 139वें टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. जो उम्मीदवार टीजीसी 139 के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे भारतीय सेना (Indian Army) की आधिकारिक साइट join Indianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पंजीकरण प्रक्रिया आज, 27 सितंबर, 2024 से शुरू होगी और 26 अक्टूबर, 2024 को समाप्त होगी। यह भर्ती अभियान संगठन में 30 रिक्तियों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया (Selection Process) और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें। अब हम व्हाट्सएप (Whatapp) पर हैं। शामिल होने के लिए क्लिक करें। 3000 (Coming Soon)

रिक्ति विवरण (Vacancy Details) -

सिविल: 7 पद

कंप्यूटर साइंस: 7 पद

इलेक्ट्रिकल: 3 पद

इलेक्ट्रॉनिक्स: 4 पद

मैकेनिकल: 7 पद

विविध इंजीनियरिंग स्ट्रीम: 2 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria) -

आयु सीमा 1 जुलाई, 2024 को 20 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जो उम्मीदवार अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री (Engineering Degree) पाठ्यक्रम उत्तीर्ण कर चुके हैं या इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में हैं, वे आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

इंजीनियरिंग डिग्री पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष Last Year) में पढ़ने वाले अभ्यर्थियों को 01 जुलाई 2024 तक सभी सेमेस्टर/वर्षों की मार्कशीट के साथ इंजीनियरिंग डिग्री परीक्षा उत्तीर्ण करने का प्रमाण (Certificate) जमा करना होगा और प्रशिक्षण शुरू होने की तारीख से 12 सप्ताह के भीतर इंजीनियरिंग डिग्री प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए)।

चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग Short listing) और एसएसबी साक्षात्कार के लिए चयनित उम्मीदवार शामिल हैं। एसएसबी साक्षात्कार में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर इंजीनियरिंग स्ट्रीम/विषयवार मेरिट (Merit) सूची तैयार की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT