Indian Navy Bharti : नेवी में 5000 विभिन्न निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें तत्काल आवेदन

भारतीय नौसेना में शामिल होने का सपना देख रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। इंडियन नेवी की ओर से अग्निवीर योजना के तहत एसएसआर एवं एमआर (SSR/ MR 02/2024 Batch) भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही इंडियन नेवी की ओर से आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। 5000 (Coming Soon)

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता (Ability) पूरी करते हैं वे 13 मई से 27 मई 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) केवल ऑनलाइन माध्यम से इंडियन नेवी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर भरा जा सकेगा।

क्या है योग्यता (What Is Qualification) -

इस भर्ती में एमआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से हाई स्कूल (10वीं) उत्तीर्ण होना आवश्यक है। एसएसआर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का मैथमेटिक्स, फिजिक्स (Physics) एवं कंप्यूटर साइंस/ केमिस्ट्री/ बायोलॉजी (Biology) में इंटरमीडिएट (Intermediate) उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 1 नवंबर 2003 एवं 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ। पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Criteria) की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन (Know How To Apply) -

इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर जाकर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको पहले रजिस्ट्रेशन (Registration) करना होगा और इसके बाद लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल (Other Detail) भरकर फॉर्म पूर्ण करना होगा। अंत में आपको निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट (Printout) निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

एप्लीकेशन फीस (Application Fees) -

इस भर्ती में शामिल होने के लिए सभी वर्गों के उम्मीदवारों को आवेदन के लिए 550 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड (Debit Card), क्रेडिट कार्ड (Credit Card), नेट बैंकिंग (Net Banking) के माध्यम से जमा किया जा सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT