नवोदय विद्यालय भर्ती : नवोदय विद्यालय में निकली 24000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका है। नेतरहाट विद्यालय समिति (एनवीएस) की ओर से विभिन्न विषय के शिक्षकों (Teacher) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 31 मार्च 2024 तक ऑनलाइन (Online) माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। आवेदन पत्र निर्धारित पते पर भेजने की लास्ट डेट 10 अप्रैल 2024 निर्धारित है।

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी (Candidate) निर्धारित तिथियों में अनिवार्य रूप से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

आवेदन कैसे करें (How to Apply) -

इस भर्ती में आवेदन ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट netarhatvidyalaya.com पर जाकर किया जा सकता है। आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म (Form) का प्रिंट एवं संबंधित दस्तावेज निर्धारित तिथि 10 अप्रैल 2024 तक ऑफलाइन (Online) माध्यम से निर्धारित पते पर जमा करना होगा। आवेदन पत्र उम्मीदवारों को "प्राचार्य, नेतरहाट आवासीय विद्यालय, पी.ओ. नेतरहाट, वाया-गुमला, जिला-लातेहार (झारखंड) -835218" शाम 5:00 बजे तक स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक से भेजना होगा। 24000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Recruitment Details) -

इस भर्ती के माध्यम से कुल 18 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। विषय के अनुसार हिंदी के लिए 4 पद, अंग्रेजी के लिए 4 पद, संस्कृत के 2 पद, गणित के 2 पद, जीव विज्ञान के 1 पद, इतिहास के 1 पद, भूगोल के 1 पद, अर्थशास्त्र के 1 पद, कृषि के 1 पद और पॉलिटिकल साइंस के लिए 1 पद आरक्षित है।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

इस भर्ती में चयन के लिए उम्मीदवारों को पहले योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट (Shortlist)  किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा (Exam) का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को क्लासरूम टीचिंग (Classroom) और इंटरव्यू (Interview) प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान (Pradan) की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT